5 New WhatsApp Feature Updates November 2019




जैसे की अबको पता है WhatsApp World's Largest Messaging App है और इस महीने में WhatsApp कुछ नए बहोत ही Amazing features का update किया है जो की आज में अपने आर्टिकल में आपको बताने वाला हु । तो इनसारे features के बारेमे जानने के लिए Article को पूरा परिये


    #1

    Groups Privacy


    Whatsapp में जल्द ही एक नया Feature आने वाला है जो लोगो को आपको Group में Add करने से रोकेगा । ये नया Privacy दोनों ही Platform iOS और Android दोनों में ही देखा जायेगा । ये नया Privacy Feature आपको आपके Whatsapp Messaging App पर और भी ज्यादा नियंत्रण देगा । ये Feature Spammers और Malware Virus वो को रोकने के लिए ही बनाया जा रहा है ताकि आपको कोई भी ऐसे वैसे  Group में Add ना कर सके ।


    ये Feature Android के 2.19.298 और iOS के 2.19.110.20 Versions में देखने को मिलेगा । और जिनको पहले ही ये Updates अपनी अपनी Device में मिल चूका है वो इस Feature का उपयोग अभी से कर सकते है । इसके लिए आपको Settings में जाना होगा फिर Accounts पे टच की जिए, Select Privacy and subsequently choosing Groups दोस्तों अगर आपको याद होगा तो हमें इसके Previous Update में इस Tab पे "Nobody" का option पहले दिखाया करता था जो की Update के बाद वह पे "My Contacts" दिखाया करेगा । इस New Feature में Nobody को हटके My Contacts वाला option दिया गया है ।

    #2

    Dark Mode


    WhatsApp जल्दी ही एक और नया Amazing एक feature लेन वाला है जो की है Dark Mode । तो दोस्तों WhatsApp Users काफी वक़्त से कह रहे थे WhatsApp में Dark Mode को लेन के लिए । तो अभी WhatsApp वालो ने हम Users की बात सुनली और Finally अभ ये Feature आने वाला है । पहले ही बहोत साड़ी और Apps में ये Feature आ भी chuka है ।  हाली में हमको इसका एक झलक देखने को मिला है WhatsApp के Beta Version में । पर अभी भी इसपर काम चल रहा है फिर ये Whatsapp के Official App भी आ जायेगा । WhatsApp ने उनके Official twitter Account में ये Post  किया है की जल्दी ही Dark Mode Feature सभी के लिए Available हो जायेगा । यह तक की दोस्तों Whatsapp का Beta Version का जो Dark Mode वाला Feature था उसमे अगर आप screenshot भी लेते हो तो उसमे Text का Dark color आता है । तो दोस्तों अगर अपने पहले से ही इस Feature को Use कर लिया है तो Comment में जरूर बताना की ये New Feature आपको कैसा लगा । 

    #3

    Self-Destructing Messages


    अभ Snapchat की तरह Whatsapp में भी Self - Destructing Messages का Feature मिलेगा । दोस्तों पहले की जैसे हमको Delet For Everyone का Option मिलता था अभी नए वाले Update में हमे Messages delet timer मिलेगा जिससे की आप messages को Recall कर सकते हो । ये timer 5 seconds, 1 hour, 1 day, 7 days, और  30 days का भी हो सकता है । जो की कुछ तक Snapchat के Feature  की तरह ही है ।



    #4

    Splash Screen


    Splash Screen Feature Whatsapp Startup Screen को एकदम ही नया Look देगा । इस update में आपको जाव पहली बार Whatsapp Launch होगा तभ आपको Whatsapp Logo Flash होता हुआ दिखेगा । अगर आपका Whatsapp पहले से ही open किया हो और backgound में चल रहा हो तो ये नहीं दिखेगा इसके लिए आपको पहले Whatsapp close करना पड़ेगा फिर Whatsapp Logo Flash दिखेगा । और ये Feature वप्को Dark Mode में भी मिलेगा । और ये iOS और Android दोनों में ही Available होगा ।  

    #5

    Hide Muted Status


    और जो आखरी Update है वो है Hide Muted Status का जो Feature हाली में Whatsapp का Beta version में दिखने को मिला है । ये Feature आपको आपके contacts में mute किये गए contacts को hide करने का Option देगा जिससे की आप उन सभी स्टेटस को अभ hide भी कर सकोगे । ये option आपको header में mute section में ही मिलेगा और आप इस ऑप्शन को restored कर सकते हो जहा पे आपको hide ऑप्शन मिलेगा वह पे ही आपको Show का भी option मिलेगा simply उसपे touch करके आप restore कर सकते हो।


    Final Word


    तो दोस्तों इनमे से कौनसा Update आपको सबसे अच्छा लगा Comment करके जरूर बताना। 

    और दोस्तों इस Article को आपके friends और Whatsapp groups में भी share की जिए ताकि उन्हें भी इन new Updates के बारेमे पता चले । 

    Post a Comment

    Previous Post Next Post